Wednesday 17 January 2018

भोजन - घोड़ों के मांस हलाल हरम - विदेशी मुद्रा


सलाम। घोड़े के मांस खाने के बारे में दो विचार हैं। मैं नीचे दोनों लिखने का प्रयास करूंगा। लेकिन मैं इससे पहले स्पष्ट करने की कोशिश करूंगा कि घोड़े के हलाल या हारम के बारे में कुरान में कोई आदेश नहीं है। इसलिए हम अहिथित पर भरोसा करेंगे: यह शब्द अधिक स्वीकार्य है क्योंकि इसमें कुछ मान्य अहिदथ है। यह बुखारी में कहा गया है: Narrated Jabir बिन अब्दुल्ला: Khaibar के दिन, अल्लाह मैसेंजर (SAW) गधा मांस खाने से मना किया और घोड़े के मांस खाने की अनुमति दी (सहहि अल बुखारी 4219) असमा ने रिपोर्ट किया: हमने एक घोड़े की हत्या कर दी और अल्लाह के मैसेंजर (साओ) के जीवनकाल के दौरान इसे खा लिया। (सहहिम मुस्लिम 1 9 42 ए) जाबीर बी। अब्दुल्ला ने कहा है: हमने ख़ाबर के समय घोड़ों और जंगली गधे के मांस के दौरान खाया था, लेकिन अल्लाह के मैसेंजर ने हमें (खाने के लिए) घरेलू गधे का मांस निषिद्ध किया था। (सहहि़म मुस्लिम 1 9 41 बी) इमाम अबू हनीफे के अनुसार और घोड़ों को खाने के दो साथी मर्क्रो हैं जैसा कि हदीस के नीचे कहा गया है: यह कहा गया था कि खालिद बिन वालिद ने कहा: अल्लाह के दूत (सऊ) ने घोड़ों, खच्चरों और गदहे का मांस मना किया था। (सनातन इब्न-ए-मजा 27 बुक, हदीस 3319) लेकिन याद रखें कि उपरोक्त हदीस को दाईफ (कमजोर) के रूप में वर्गीकृत किया गया है, वहां मैंने आपकी मदद करने की कोशिश की और यदि आपके पास कोई अन्य प्रश्न टिप्पणी में पूछे। लोहोरिस एक अच्छा दृष्टिकोण है लेकिन मैंने पहले ही कहा है कि यह डीएफ़ है यदि आप मुस्लिम नहीं हैं तो आपको इसकी जानकारी नहीं है। दाइफ का मतलब संदिग्ध है इसलिए इसे मानना ​​नहीं है। संदेहास्पद है कि जिस व्यक्ति ने मुहम्मद (इस मामले में खालिद बिन वालिद) के साथी के बारे में सुनाई है, वह भरोसेमंद नहीं है। रेहाना उल्लाह 16 अगस्त को 16: 31 प्रकाशित तिथि: 2005-05-04 अल्लाह के लिए स्तुति करो। अधिकांश विद्वानों का यह मानना ​​है कि घोड़ों को खाने के लिए अनुमत है, क्योंकि ध्वनि अहादियों के बारे में बताया गया है। यह जाबीर इब्न अब्द-अल्लाह से सुनाई जा सकती है (उसने अल्लाह तआला से प्रसन्न हो सकता है): उन्होंने खैबर के दिन, अल्लाह के मैसेंजर (अल्लाह के शांति और आशीर्वाद पर) घरेलू गदहों के मांस खाने से मना किया, लेकिन उन्होंने घोड़ों के संबंध में एक रियायत दी। अल बुखारी, 3982 मुस्लिम, 1 9 41 द्वारा सुनाई गई। यह कहा गया था कि आसमा बिंट अबी बकर (अल्लाह तआला से प्रसन्न हो सकता है) ने कहा: पैगंबर (अल्लाह के शांति और आशीर्वाद के समय) में हमने घोड़े को मार दिया और इसे खाया। अल बुखारी, 5191 मुस्लिम, 1 9 42 द्वारा सुनाई गई। यह कहा गया था कि जाबिर (अल्लाह तआला से प्रसन्न हो) ने कहा: हमने अल्लाह के मैसेंजर के साथ यात्रा की (शांति और अल्लाह का आशीर्वाद होना) और हम मांस खा रहे थे घोड़ों का और उनके दूध पीते हैं अल Daaraqutni और अल Bayhaqi द्वारा सुनाई अल-नवावी ने कहा: एक साहेम इस्नाद के साथ अबु हनीफा और उसके दो साथी सहित अन्य विद्वानों का मानना ​​है कि यह घोड़ा मांस खाने के लिए तैयार है। उन्होंने एक कुरआनिक कविता और एक हदीस का हवाला देते हुए इसका सबूत बताया यह कविता इस प्रकार है (अर्थ की व्याख्या): और (घोड़े, खच्चरों और गदहे), सवारी करने के लिए और एक अलंकरण के रूप में उन्होंने कहा: उन्होंने उन्हें खाने का उल्लेख नहीं किया, लेकिन उन्होंने अनाम जानवर (ऊंट , पशु आदि) एक पिछले कविता में (कविता 5)। विद्वानों ने कहा कि सवारी और अलंकरण का उल्लेख करने का यह मतलब नहीं है कि उनका लाभ उस तक सीमित है, बल्कि ये दोनों उल्लेख के लिए अकेले हैं, क्योंकि वे उपयोग हैं जो ज्यादातर मामलों में घोड़ों को रखा जाता है। यह उस कविता की तरह है जिसमें अल्लाह कहता है (अर्थ की व्याख्या): आपके लिए निषिद्ध (भोजन के लिए) हैं: Al820 9 मैत (मृत जानवरों जानवरों को जानवर नहीं मार डाला गया), रक्त, सूअर अल मैदा 5: 3 का मांस। यहां मांस का उल्लेख किया गया है क्योंकि आमतौर पर अधिकांश मामलों में यह आमतौर पर खाया जाता है। मुसलमानों ने सर्वसम्मति से सहमति व्यक्त की है कि सुअर के वसा, रक्त और अन्य सभी भागों पर भी मना किया जाता है, और उन्होंने कहा: अल्लाह तआला घोड़ों पर भार का उल्लेख नहीं करता है, यद्यपि वह अनाम पशुओं (ऊंट आदि) के संबंध में कहता है, और वे अपने भार को अल-नहल 16: 7 ले जाओ। इसका अर्थ यह नहीं है कि यह घोड़ों पर लोड करने के लिए हराम है। अल-मजूमू से अंत की बोली उन्होंने कहा था कि जो हदीस ख्यालिद इब्न अल-वादार से सुनाई गई थी, उन्होंने कहा: अल्लाह के मैसेंजर (अल्लाह के शांति और आशीर्वाद पर) घोड़ों, खच्चरों और गधों का मांस, और हर जंगली जानवर से मना किया नुकीले हैं अबू दाऊद, अल-नासाई और इब्न मायाह ने सुनाई यह हदीस दाईफ (कमजोर) है, और दाईफ अबी दाऊद में अल-अल्बानी द्वारा वर्गीकृत किया गया था। अल हाफ़िज मूसा इब्न हारून ने कहा: यह एक कमजोर हदीस है। अल बुखारी ने कहा: यह हदीस आगे की जांच के अधीन है। अल-बाहाकी ने कहा: यह एक मुततरब (दोषपूर्ण) इस्लाद है, और इसके अलावा यह विश्वसनीय आख्यानों के अहादीथ के विपरीत है, जो कहते हैं कि घोड़ों के मांस की अनुमति है। अल Khattaabi ने कहा: इसके isnaad के साथ कुछ गलत है अबू दाऊद ने कहा: यह हदीस मंसूख (रद्द) है। अल-नासाई ने कहा: हदीस जो कहते हैं कि यह अनुमत है, वह अधिक आवाज़ है। यह अधिक संभावना है, यदि यह साहेह है, तो इसे रद्द कर दिया गया है, क्योंकि साहेह हदीस में यह क्या कहता है, घोड़ों के मांस को खाने के लिए अनुमति दी गई थी, यह दर्शाता है कि। अल-मजूमू से अंत की बोली 97-5 और अल्लाह सबसे अच्छा जानता है।

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